July 5, 2024
XYZ 123, Noida Sector 63, UP-201301
Alert Current News Geopolitics Middle East

इजरायल पर फिर 7 अक्टूबर जैसे हमले की धमकी

इजरायल-हमास जंग के बीच एक बौखला देने वाली खबर आई है. हमास के आतंकियों ने एक बार फिर 7 अक्टूबर जैसा बड़ा आतंकी हमला करने की कसम खाई है. हमास के पॉलिटिकल ब्यूरो के नेता गाजी हमद ने कहा है कि इजरायल के खिलाफ 7 अक्टूबर का हमला सिर्फ शुरुआत थी और जब तक इजरायल का विनाश नहीं कर देते, तब तक दूसरा, तीसरा, चौथा हमला करते रहेंगे.

युद्ध के 26वें दिन इजरायल गाज़ा पट्टी में ग्राउंड और एरियल अटैक कर रहा है. इन हमलों में हमास के कई कमांडर्स मारे जा चुके हैं. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) और हमास के आतंकियों के बीच आमने सामने की जंग चल रही है. 

हमारी जमीन पर इजराइल की कोई जगह नहीं- गाज़ी हमद

गाजी हमद ने एक लेबनानी टेलीविजन चैनल को इंटरव्यू दिया है. इंटरव्यू में गाज़ी हमद मे इजरायल से बदला लेने की कसम खाई है. गाज़ी हमद के इंटरव्यू को मिडिल ईस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट (MEMRI) ने अनुवाद करने के बाद प्रकाशित किया है. हमास आतंकियों ने कहा कि इजरायल का पूरी तरह खात्मा नहीं हो जाने तक 7 अक्टूबर जैसे हमले दोहराते रहेंगे. इजरायल टाइम्स के मुताबिक- गाज़ी हमद ने कहा है कि इजरायल एक ऐसा देश है, जिसके लिए हमारी जमीन पर कोई जगह नहीं है. इजरायल ने हमारे अरब और इस्लामिक देशों में सुरक्षा, सैन्य और राजनीतिक तबाही मचाई है, इसलिए इजरायल को खत्म करना होगा. इसे सभी फिलिस्तीनी भूमि से मिटा दिया जाना चाहिए.

हमास आतंकी का कबूलनामा
इस बीच आईडीएफ ने एक आतंकी का कबूलनामा जारी किया है. ये वो आतंकी है जिसने 7 अक्टूबर को इजरायल में कई लोगों की हमले के दौरान हत्या की थी. आतंकी मरजुक अबू रूशा हमास के नुखबा का आतंकी है. आतंकी का दावा है कि उसके आकाओं ने ही लोगों के कत्ल का ऑर्डर दिया था. आतंकी ने बताया है कि उसने घर में घुस घुसकर बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों का कत्ल किया है. आतंकी ने किसी को नहीं छोड़ा. गोली की आवाज सुनकर बच्चे घर की छत पर छिपे थे, उन बच्चों को भी आतंकी ने गोलियों से भून दिया. अंधाधुंध फायरिंग के बाद लोगों के घरों में आग भी लगाई ताकि कोई भी बच ना सके. बेडरूम में सो रही महिलाओं पर भी गोलियां चलाईं. लोग जिंदा रहने की गुजारिश करते रहे. पर आतंकी ने किसी को नहीं छोड़ा. आतंकी का दावा है कि कत्ल ए आम का आदेश आकाओं ने दिया था और अगर किसी को जिंदा छोड़ता तो आका उसके परिवार को मार डालते.

‘अपहरण करो 10,000 डॉलर लो’  

आतंकी ने पूछताछ में ये भी खुलासा किया है कि आकाओं ने कहा था कि जो कोई बंधक का अपहरण करेगा और उन्हें गाजा लाएगा, उसे 10,000 अमेरिकी डॉलर का वजीफा और एक अपार्टमेंट मिलेगा. आकाओं ने खासतौर से बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों का अपहरण करने गाजा लाने का आदेश दिया था.

कैसे पकड़ा गया आतंकी ?

इजरायली गांवों में कत्ल के बाद नुखबा के आतंकियों से आईडीएफ का आमना सामना हुआ और इस दौरान मरजुक अबू रूशा इजरायली सैनिकों के हत्थे चढ़ गया था. आतंकी ने इजरायली सेना के सामने सरेंडर किया था.

बाइडेन ने की जंग रोकने की अपील
हमास की चेतावनी और आतंकी के कबूलनामे के बाद इजरायल ने हमले और तेज कर दिए हैं. तो वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल और हमास के बीच हो रही जंग रोकने की अपील की है ताकि फिलिस्तीन में मानवीय सहायता पहुंचाई जा सके.

editor
India's premier platform for defence, security, conflict, strategic affairs and geopolitics.

Leave feedback about this

  • Rating