Alert Current News Reports Viral Videos

कमला हैरिस की डगर में हैं कई अड़चन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव रोमांचक हो गया है. चुनावों के ऐन पहले जो बाइडेन ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है और कमला हैरिस का नाम आगे किया है. लेकिन डेमोक्रेट उम्मीदवार के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुकाबला आसान नहीं होने जा रहा है. क्योंकि कमला हैरिस के सामने तमाम अड़चन हैं. 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी समेत कई नेताओं ने अब तक राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर कमला हैरिस को समर्थन नहीं दिया है. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप के हौसले बुलंद हैं. बाइडेन की उम्मीदवारी वापस लेने के बाद ट्रंप ने ये कहा है कि “कमला हैरिस को हराना उनके लिए और आसान है.”

बाइडेन की तरह कमला हैरिस का भी मजाक उड़ेगा: ट्रंप
अमेरिका में जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है राजनीतिक पारा चढ़ गया है. कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- “बाइडेन की तरह ही कमला हैरिस भी मजाक की पात्र हैं. हैरिस हमारे देश के लोगों के लिए जो बाइडेन से भी अधिक असक्षम साबित होंगी. जो बाइडेन और कमला हैरिस दोनों एक-दूसरे के पुराने कामों में भागीदार हैं और दोनों के बीच कोई अंतर नहीं है.
डोनाल्ड ट्रंप यहीं नहीं रुके. डेमोक्रेट्स पर वार करते हुए ट्रंप ने कहा कि “दुनियाभर के नेता हम पर हंस रहे हैं और इस पूरे कार्यकाल के दौरान कमला हैरिस के साथ-साथ वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक पार्टी का हर नेता चुपचाप बैठा रहा और उन्होंने कुछ नहीं किया. वे सभी हमारे महान राष्ट्र के विनाश में बाइडेन की तरह ही भागीदार हैं और उन सभी को पद से हटा दिया जाना चाहिए.” 

कमला हैरिस को अब तक नहीं मिला ओबामा का समर्थन
डेमोक्रेटिक पार्टी अगले महीने शिकागो में होने वाले सम्मेलन में अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा करेगी. इससे पहले अन्य उम्मीदवारों पर विचार करने के लिए पार्टी ‘मिनी प्राइमरी’ भी आयोजित कर सकती है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रतिनिधि सभा की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटने के लिए जो बाइडेन के फैसले की तारीफ की है. हालांकि, पेलोसी और ओबामा दोनों ही नेताओं ने कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाने को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है. पर  जो बाइडेन के समर्थन करने से पहले भी, कमला हैरिस उनके रिप्लेसमेंट के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी की पहली पसंदीदा के रूप में देखी जा रही हैं. (बीवी को भूलना पड़ा बाइडेन पर भारी, कमला हैरिस करेंगी Trump से मुकाबला)

कमला के पुराने वीडियो हुए वायरल

बाइडेन ने जैसे ही कमला हैरिस का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के लिए आगे बढ़ाया, वैसे ही उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगे. एक वीडियो में उपराष्ट्रपति के तौर पर उनके भाषणों और इंटरव्यू के दौरान ठहाके मारकर हंसते हुए दिखाया गया है. वीडियो के जरिए बताने की कोशिश की जा रही है कि उपराष्ट्रपति के तौर पर सिवाय हंसने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया है. एक पुराने वीडियो में कमला एक पार्टी में जाती हुई दिखाई पड़ रही हैं और एक शख्स उनका चलते-चलते परियच करा रहा है. 


ReplyForwardAdd reaction

editor
India's premier platform for defence, security, conflict, strategic affairs and geopolitics.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *