Alert Breaking News Islamic Terrorism Terrorism

15 अगस्त से पहले दिल्ली में आईएस आतंकी गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर अलकायदा और खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर चस्पा किए जाने के बाद मिली है बड़ी सफलता. दिल्ली पुलिस ने आईएसआईएस के खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल के आतंकी रिजवान अली को गिरफ्तार किया है. रिजवान अली पर एनआईए  ने 3 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

 स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश?
15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली में आईएसआईएस के एक मोस्ट वांटेड आतंकी रिजवान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बांग्लादेश में बने हालात के बाद दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट है, इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रिजवान नाम के उस आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसकी तलाश एनआईए कई सालों से कर रही थी. रिजवान अली पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल का आतंकी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रिजवान ने दिल्ली में रहकर कई वीआईपी इलाकों की रेकी की थी. शक ये है कि रिजवान 15 अगस्त से पहले किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.

रिजवान उगलेगा आईएसआईएस के राज
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अक्टूबर 2023 में आईएसआईएस पुणे मॉड्यूल के आतंकी शाहनवाज के साथ मोहम्मद अरशद वारसी और रिजवान नाम के संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया था. इस मॉड्यूल का एक दूसरा संदिग्ध आतंकी रिजवान, हालांकि फरार था. रिजवान को अब गिरफ्तार किया गया है. एनआईए ने आईएसआईएस पुणे मॉड्यूल मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस दौरान तीन आतंकी फरार हो गए थे. जिन्हें दिल्ली में पकड़ा गया था.

दिल्ली पुलिस ने आतंकियों के पोस्टर चस्पा किए
15 अगस्त से पहले दिल्ली के अलग-अलग सड़क और मार्केट में खालिस्तानी और अलकायदा के खूंखार आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स में रियाज, जुनैद और परमजीत जैसे कई खतरनाक आतंकियों की तस्वीरें हैं. दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि अगर कोई भी इन आतंकियों को देखता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें. पुलिस इनकी सूचना देने वालों को इनाम देने के साथ उनकी पहचान को गुप्त रखेगी.

जिन आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें अलकायदा के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में संभल का मो. शरजील अख्तर, दिल्ली का रेहान, झारखंड का अबु सुफियान और सय्यद मोहम्मद अरशियान, बेंगलुरु का मोहम्मद शहीद फैसल और हैदराबाद के उमर का नाम है. वहीं, अलगाववादियों में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से जुड़ा आतंकी रणजीत सिंह, खालिस्तान कमांडो फोर्स के परमजीत सिंह, आतंकी लखबीर सिंह और वॉन्टेड अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है. ये सभी वो आतंकी हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के नाम संबोधन करेंगे. ऐसे में सुरक्षाबल राजधानी के चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रख रही है. 

editor
India's premier platform for defence, security, conflict, strategic affairs and geopolitics.