Breaking News Conflict India-Pakistan Kashmir LOC

LOC पर दो घुसपैठिए ढेर, चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की साजिश नाकाम

18 सितंबर को जम्मू कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग से पहले नौशेरा सेक्टर में बड़ी घुसपैठ को नाकाम किया गया है. एक खुफिया जानकारी के आधार पर सेना की व्हाइट नाइट कोर ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. आशंका है कि ये आतंकी घुसपैठ के जरिए चुनावों के दौरान एक बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. 

नौशेरा सेक्टर में 2 आतंकी मारे गए

सेना की व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एनकाउंटर के बारे में जानकारी दी है. व्हाइट नाइट कोर के मुताबिक, “संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में खुफिया एजेंसियों और जम्मू कश्मीर पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर भारतीय सेना द्वारा 8-9 सितंबर की मध्यरात्रि को लाम, नौशेरा के सामान्य क्षेत्र में एक घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया था. ऑपरेशन कांची में 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है और बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की गई है. ऑपरेशन जारी है.”

भारतीय सेना के मुताबिक, मारे गए आतंकियों की कब्जे से एक एम-4 राइफल (साइट के साथ), दो एक-47 राइफल, आठ (08) ग्रेनेड, एक पिस्टल, बुलेटप्रूफ जैकेट, संबंधित एम्युनिशन सहित वार-स्टोर बरामद हुआ है.

पीओके को लेकर रक्षामंत्री ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में इजाफा हुआ है. वहीं रविवार को रामबन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है. रामबन से हुंकार लगाते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके के निवासियों को भारत में शामिल होने चाहिए. वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और एनसी गठबंधन अनुच्छेद 370 बहाल करना चाहता है. पर ये संभव नहीं होगा. जम्मू कश्मीर के युवाओं के पास हथियारों की जगह लैपटॉप है. (‘पीओके हमारा’ सुनते ही पाकिस्तान बैचेन, खड़ी की AJK फोर्स)

18 सितंबर को पहले चरण का चुनाव

जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण की वोटिंग होनी है. जम्मू कश्मीर में चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा है, वहीं संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है, ताकि चुनाव शांतिपूर्वक करवाया जा सके. इसी के मद्देनजर नौशेरा में 2 आतंकियों को ढेर किया गया है. 

editor
India's premier platform for defence, security, conflict, strategic affairs and geopolitics.